सबसे जल्दी बनने वाला क्रेडिट कार्ड | How to get credit card early

सबसे जल्दी बनने वाला क्रेडिट कार्ड | How to get credit card early


अगर आपको क्रेडिट कार्ड की जरूरत है , तो यह उलझन हमेशा रहती है की कौन सा ऐसा क्रेडिट कार्ड है जो सबसे जल्दी बनाकर आ जाए । और जिसका सबसे ज्यादा फायदा उठाया जा सकता है । तो आज इस आर्टिकल में हम यही जानेंगे कि कैसे हम एक जल्दी बनकर तैयार होने वाला कार्ड ले सकते हैं और जिसमें बहुत सारे फायदे भी हो ।

सबसे जल्दी बनने वाला क्रेडिट कार्ड | How to get credit card early



मैं आपको यह पूरी जानकारी एक कहानी के माध्यम से सुनता हूं । मुझे एक बार क्रेडिट कार्ड की जरूरत थी क्योंकि मेरा पुराना वाला क्रेडिट कार्ड अब बंद होने वाला था । तो मुझे लगा कि मेरे को अब एसबीआई में दूसरा कार्ड लेना चाहिए । लेकिन एसबीआई की ब्रांच ने , कस्टमर केयर ने और वेबसाइट मुझे इतना घुमाया कि मैंने सोचा कि आप मुझे कोई दूसरा ही क्रेडिट कार्ड ले लेना चाहिए । तब मेरे एक दोस्त ने मुझे बताया कि अभी सबसे अच्छा कार्ड आप एयू स्मॉल फाइनेंस बैंक का ले सकते हैं । मैंने अप्लाई किया और मेरा कार्ड दो दिन में मेरे पास पहुंच चुका था । मैं यह जानकर आश्चर्यचकित हो गया तो मुझे लगा कि ऐसी जानकारी आपको भी देनी चाहिए ।



कोन सा क्रेडिट कार्ड बनवाना है । Which Credit card to apply


आजकल बाजार में बहुत सारे प्रकार के क्रेडिट कार्ड उपलब्ध है । आपको अपनी आवश्यकता को ध्यान में रखते हुए क्रेडिट कार्ड को बनाना चाहिए । यहां पर मैं आपको सजेस्ट करूंगा कि आप एयू स्मॉल फाइनेंस बैंक AU के किसी भी क्रेडिट कार्ड को बना सकते हैं जो की पूरी तरह से फ्री है और बहुत जल्दी बन जाएगा ।



दस्तावेज credit card के लिए Documents required for credit card


जब कोई भी खाता ,क्रेडिट कार्ड या डिमैट अकाउंट खोलते हैं तो हमारे पास कुछ जरूरी दस्तावेज या डॉक्यूमेंट होने जरूरी होते हैं।  यहां पर आपके पास एक अपना पैन कार्ड , आधार कार्ड एक सफेद पेज और एक पेन होना जरूरी है ।  अगर आपके पास है आप बहुत आसानी से क्रेडिट कार्ड अप्लाई कर पाओगे । इसकी क्रेडिट कार्ड की प्रक्रिया भी बहुत आसान है ।


क्रेडिट कार्ड कैसे अप्लाई करे How to apply for credit card


क्रेडिट कार्ड को अप्लाई करने के लिए सबसे पहले आप यहां से अप्लाई करे ।  यहां पर आपको अपनी बेसिक नाम , मोबाइल नंबर और पेन कार्ड नंबर , आधार नंबर कुछ ओटीपी आदि मांगता है ।


 यह सारी जानकारी होने के बाद में आपको अपना एड्रेस भरना है । और उसके बाद में एक छोटी सी वीडियो के द्वारा ही केवाईसी करना होगा ।


 यह सारी जानकारी बताइए आपका क्रेडिट कार्ड बन जा बहुत ही आसान प्रक्रिया है



क्रेडिट कार्ड की वीडियो केवाईसी कैसे करे How to do video KYC


अक्सर बैंक केवाईसी के नाम पर बहुत सारे दस्तावेज मांगती है । और केवाईसी को रिजेक्ट भी कर देती है ।


 इस बैंक में वीडियो केवाईसी करने का बहुत आसान तरीका है । आपका फोन के कैमरा से ही आपकी केवाईसी हो जाएगी । इसमें आपको आपका पिन कोड नंबर देना होगा , पैन कार्ड नंबर , मोबाइल नंबर , आपका नाम आदि जानकारी चाहिए होगी ।


इसके बाद में आपके पास सफेद कागज के ऊपर हस्ताक्षर करवाए जाएंगे जिनको एक सिग्नेचर के रूप में उसे करेंगे । 

इसके अलावा आपके पैन कार्ड की फोटो भी दी जाएगी जो देखकर आपका तुरंत 5 मिनट में ही वीडियो केवाईसी हो जाएगा ।

3 Best lifetime Free credit cards 3 बेस्ट लाइफटाइम फ्री क्रेडिट कार्ड


कितने दिन में क्रेडिट कार्ड आएगा । How much time required


जब आप अपना वीडियो केवाईसी करवा चुके हैं तो अब आपको दो से चार दिन के बीच में आपका क्रेडिट कार्ड मिल जाएगा । यह एक बहुत ही जल्दी क्रेडिट कार्ड बनने का तरीका है । जैसे ही आपने अपना क्रेडिट कार्ड अप्लाई किया उसके एक सप्ताह के अंदर आपका क्रेडिट कार्ड बनकर तैयार हो जाएगा । और आप उसको प्रयोग में ले सकते हैं ।



क्रेडिट कार्ड को चालू कैसे करे । How to activate the card 


जब आपका क्रेडिट कार्ड आपके एड्रेस पर डिलीवर हो जाए तो उसको एक्टिवेट करना होता है । एक्टिवेट करने के बाद में कोई भी ऑनलाइन ट्रांजैक्शन 5 से ₹10 का कर सकते हो । जिसके बाद में आपको एक गिफ्ट वाउचर भी मिलता है ।


मुघे उम्मीद है कि मेरे द्वारा दि गई यह जानकारी आपको पसंद आई है । अगर जवाब पसंद है तो शेयर करके जरूर जाए ,  ताकि और लोगों को भी इसकी जानकारी मिले ।


और क्रेडिट कार्ड आप यहां से बना सकते हैं ।


Read Also :-


टाटा ग्रुप उतरा सेमीकंडक्टर चिप बनाने में - ये स्टॉक भागेगा

सफल निवेशकों की 7 आदतें अमीर बनाएगी



Post a Comment (0)
Previous Post Next Post